क्या भारतीय नागरिक The Powerball लॉटरी खेल सकते है?

जब अमेरिकी लॉटरी दिग्गज ने रिकॉर्ड-तोड़ जैकपॉट 1.6 बिलियन US डॉलर्स वितरित किये , तो हर किसी के दिलों दिमाग में एक ही सवाल था – क्या मैं भी अपनी किस्मत आजमा सकता हूं? क्या भारतीय नागरिक भी कानूनी रूप से Powerball गेम खेल सकते हैं ? इसका संक्षिप्त उत्तर है,हाँ लेकिन पूरी तस्वीर समझने लिए आगे पढ़ते रहें:

त्वरित अवलोकन

1. क्या मैं कानूनन ,इंडिया से ही Powerball खेल सकता/सकती हूं?

जी हाँ ,बिल्कुल ! भारतीय नागरिक क़ानूनन पॉवरबॉल खेल सकते हैंएक अधिकृत प्रतिष्ठित लॉटरी मैसेंजर सेवा के माध्यम से अपने टिकट खरीदकर वे कानूनी रूप ऐसा कर सकते हैं | आपका लाटरी टिकट एक स्थानीय ख़रीददार द्वारा ख़रीदा जाता हैं जिसके कारण आपको अमेरिका गए बिना आधिकारिक लॉटरी टिकट मिलता हैं |

2. क्या ऑनलाइन लॉटरी खेलने योग्य है? क्या वास्तव में कोई भारतीय Powerball जीत सकता है?

हाँ! भारतीय,अमेरिकी Powerball (या अन्य और भी लॉटरी) जीत सकते हैं, जैसे अमेरिकी नागरिक जीतते हैं।आपके पॉवरबॉल जैकपॉट जीतने की संभावनाएं या आपके इस लाटरी के अन्य पुरस्कार जीतने के नियम और अवसर अन्य सभी लोगों की तरह समान हैं |

3. मैं भारत से अन्य और कौन सी लॉटरी खेल सकता हूं?

अन्य अमेरिकी लॉटरी जैसे कि यूएस मेगा-मिलियंस, और साथ ही दुनिया भर की अन्य कई लॉटरीज़ ,आपके लिए LottoSmile पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

4. एक भारतीय,US Powerball टिकट कैसे खरीद सकता हैं?

भारतीयों के पास आधिकारिक रूप से Powerball टिकट खरीदने के दो तरीके हैं: या तो वे अमेरिकी राज्यों की यात्रा करें और वहां जाकर उन्हें व्यक्तिगत रूप से खरीदें, या हमारे प्लेटफार्म विश्वसनीय लॉटरी मैसेंजर सेवा का उपयोग करके उन्हें ऑनलाइन खरीदें |

5. क्या ऑनलाइन खेलना सुरक्षित है?

जी हां, जब तक की आप एक विश्वसनीय लॉटरी मैसेंजर की सेवाओं का उपयोग करते हैं| LottoSmile एक ऐसा ही आदर्श उदाहरण है |


3 मिथक और भ्रांतियां जिनका खंडन ज़रूरी हैं

अमेरिका के बाहर से अमेरिकी लॉटरी खेलना, क्या यह संभव है? क्या भारतीय कानूनी तौर पर Powerball खेल सकते है? चूंकि इस मामले पर काफी समय से बहुत बहस चलती आ रही है, इस बारे में विभिन्न मिथक और भ्रम हैं जो उछाले जाते हैं | हालांकि यह बात सत्य हैं की कानून कुछ पहलुओं पर सख्त है, लेकिन आपके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे ठीक से समझें ताकि प्रदान किये जाने वाले सभी अवसरों से आप लाभ उठा सकें। यहां इन से संबंधित कुछ मिथक हैं जिन्हें आपको स्पष्ट रूप से समझना चाहिए:

1. पर्यटकों और प्रवासियों को US Powerball खेलने की अनुमति नहीं है।

यह पूरी तरह से झूठ और बेबुनियाद है। Powerball लॉटरी के आधिकारिक नियमों के अनुसार जो की उनकी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं, पर्यटक और अन्य गैर-अमेरिकी नागरिक पात्र खिलाड़ी हैं।“आपको गेम खेलने के लिए नागरिक या निवासी होने की आवश्यकता नहीं है। आप एक पर्यटक हो सकते हैं”। इसलिए, अमेरिका जाने वाले भारतीय अपने प्रवास के दौरान कानूनी रूप से Powerball खेल सकते हैं।

2. गैर-अमेरिकी नागरिक US Powerball खेल सकते हैं, ठीक वैसे जैसे अमेरिकी खेलते हैं।

यह पूरा सच नहीं है। गैर-अमेरिकी नागरिक अधिकृत खुदरा विक्रेताओं से लाटरी टिकट खरीद सकते हैं,बिल्कुल अमेरिकी खिलाड़ियों की तरह। हालांकि, एक जानने योग्य आवश्यक पहलू यह है कि उन्हें इसके बारे में पता होना चाहिए। अपने Powerball टिकट पर निकले किसी भी पुरस्कार को एकत्रित करने के लिए आप यूएस के बाहर टिकट नहीं ले जा सकते।

एक बार टिकट के सीमा पार हो जाने पर यह अमान्य हो जाता है। खिलाड़ी किसी दूसरे देश में ले जा चुके टिकटों का उपयोग करके लॉटरी नहीं जीत सकते हैं। अनैतिक अधिनियम कानून में कहा गया है कि “संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों को किसी भी विदेशी राष्ट्र से आयात करने से मना किया जाता है […] लॉटरी टिकट, या कोई भी मुद्रित पेपर जिसका उपयोग लॉटरी टिकट, या किसी लॉटरी के किसी भी विज्ञापन के रूप में किया जा सकता है।”

इसका मतलब य है कि भारतीय नागरिक Powerball खेल सकते हैं अमेरिका में रहने के दौरान, लेकिन यदि एक बार भी वे भौतिक टिकट को अमेरिकी सीमा से बाहर ले जाते हैं तो यह अमान्य हो जाता है। जब तक वे अमेरिका में रहने के दौरान Powerball खेलते हैं और जीतते हैं, यह प्रक्रिया पूरी तरह से कानूनी दिशा निर्देशों के भीतर है। तो, इस तरह भारतीय Powerball के पात्र खिलाड़ी हैं।

3. गैर-अमेरिकी खिलाड़ियों को उनकी लॉटरी जीत पर करों से छूट दी गई है।

यह एक और मिथक है जो पूरी तरह से झूठ है। जब विदेशी खिलाड़ी US Powerball में भाग लेते हैं, तो उन्हें अमेरिकी कानूनों का पालन करना चाहिए । जैसे, वे आईआरएस को अपनी जीत पर कर भुगतान के लिए बाध्य हैं कृपया ध्यान दें कि गैर-अमेरिकी निवासियों के लिए संघीय कर 30% हैं, जबकि अमेरिकी निवासियों के लिए 25% हैं। कुछ राज्यों में गैर-निवासियों के लिए अलग-अलग टैक्स स्लॉट भी हैं। आपके द्वारा अदा किए जाने वाले करों की राशि उस स्थिति पर निर्भर करती है जिस राज्य में टिकट खरीदी जाती है।

राज्यों में करों का भुगतान करने के बाद, आपको भारत सरकार को करों का भुगतान करने की आवश्यकता होगी, भारत में वैश्विक आय (जैसे की लाटरी में जीती गई) पर कर लगता है । इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए, आपको एक स्थानीय विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए ।

Some Helpful Videos-

  • Online Lottery website Review for India in hindi- lottosmile India

  • Online Lottery Ticket Kaise Kharide 2020 | Buy Lottery Ticket From India | Lottosmile India

  • Lottery Syndicates क्या है और इससे कैसे जीते Lottery 2020
  • Lottery Bundles Se Kaise Jeete Lottery 2020
  • Online Lottery Result Kaise Dekhen India
  • Online Lottery Ticket Kaise Check Karen 2020 | How To Check Online Lottery Ticket 2020
  • Lottosmile VIP Club क्या है? Lottery Tickets Bumper Discount 20% | Online Lottery

I hope you enjoyed this article. if you have any doubts or suggestions, feel free to leave the comment.

Thanks

About hemantkraj2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *